Rajasthan Samvida Teacher Recruitment 2024: राजस्थान संविदा शिक्षक भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन, यहां जानें

Rajasthan Samvida Teacher Recruitment 2024: हेलो दोस्तों क्या आप भी शिक्षक भर्ती 2024 का इंतज़ार कर रहे थे अगर हां तो अब आपका इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि अब आप भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं जी हां दोस्तों संस्कार शिक्षा संघ में संविदा शिक्षक भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जो भी इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार है वह इसमें आवेदन कर सकते हैं इसमें आवेदन करने की तिथि 25 अप्रैल से लेकर 10 जून 2024 तक है।

संविदा शिक्षक भर्ती | Rajasthan Samvida Teacher Recruitment 2024

यह भर्ती कुल 1583 पदों के लिए की जाएगी जिसमें से फर्स्ट ग्रेड के लिए 448 पद है उसी के साथ सेकंड ग्रेड के लिए 370 पद और थर्ड ग्रेड के लिए 410 पद हैं इसी के साथ कुछ अन्य है जो की 170 पद हैं और इसी के साथ इलेक्ट्रीशियन के 185 पद है और आप इसमें आवेदन करना चाहते हैं तो आसानी से आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने की प्रक्रिया नीचे बताई गई हैं।

आयु सीमा

अगर आप इस भर्ती के पात्र हैं और इसमें आवेदन करने की इच्छा रखते हैं तो आपको बताना चाहते हैं इस भर्ती में किसी भी प्रकार की आयु सीमा का प्रावधान नहीं रखा गया है।

तारीख़

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन करने की शुरुवात तिथि 25 अप्रैल 2024 है जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जून 2024 है कृपया समय सीमा को ध्यान में रखते हुए आवेदन कर लेवे

Rajasthan Samvida Teacher Recruitment 2024
Rajasthan Samvida Teacher Recruitment 2024

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको 12वीं पास होना आवश्यक है और उसी के साथ साथ स्कूल अनुभव, स्नातक, स्नातकोत्तर, डीएलएड, बीएड, शिक्षक पात्रता परीक्षा रखी गई है। अगर आप इन सब को पूरा करते हैं तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग वालों के लिए आवेदन शुल्क ₹450 है जबकि अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए इस भर्ती में ₹370 का आवेदन शुल्क है उसी के साथ-साथ अनुचित जनजाति और अन्य के लिए ₹320 रुपए का आवेदन शुल्क है

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए एक चयन प्रक्रिया ऑनलाइन परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के साथ 7 दिनो का शिक्षण प्रशिक्षण के आधार पर होगा

संविदा शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

अगर आप इस भर्ती में आवेदन करने की इच्छा रखते हैं तो आपको सबसे पहले इस भारती का ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ना होगा उसके बाद ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करने की लिंक पर क्लिक करके वहां से आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने के बाद आप लोगों को सूचित किया जाता है कि प्रिंट आउट जरूर निकलवा ले।

Apply Online – Click Here

Leave a Comment

Join Group!