Ladli Bahana Awas Yojana new list: सिर्फ इनको मिलेगी ₹25000 की पहली किस्त, जल्दी चेक करें नई लिस्ट में अपना नाम

Ladli Bahana Awas Yojana new list : लाडली बहना आवास योजना को मध्य प्रदेश सरकार के माध्यम से शिवराज सरकार के नेतृत्व में इस योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को आवेदन फार्म भरे जाएंगे। जिसके अंतर्गत उन सभी लोगों को लाडली बहन आवास योजना की पहली किस्त ₹25000 की दी जाएगी। जिसके अंतर्गत लाभार्थियों कि यदि लिस्ट में नाम आता है। तो उन सभी लाभार्थियों को इस योजना के अंतर्गत लाभ दिया जाएगा।

यदि आप सभी उम्मीदवार मध्य प्रदेश राज्य के निवासी हैं तो आप सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई जहां लाडली बना आवास योजना के माध्यम से आप सभी उम्मीदवारों की पहली किस्त की राशि ₹25000 की आप ऑनलाइन माध्यम से चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप सभी उम्मीदवारों को लाडली बना योजना में लिस्ट में नाम चेक करने के लिए नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से Official Website पर जाकर अपना नाम चेक करना होगा।

Ladli Bahana Awas Yojana new list

लाडली बहन आवास योजना के पहले किस ₹25000 के अंतर्गत आप सभी महिलाओं को लाभ दिया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत विभाग के माध्यम से आप सभी लाभार्थियों को पहली किस्त की सूची में नाम दिया जाएगा। यदि आप सभी लोगों का लाडली बहन आवास योजना में पहली किस्त ₹25000 का लाभ लेना चाहते हैं। तो केवल इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को लाभ दिया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत राज्य सरकार के द्वारा चयनित नाम पर उन सभी महिलाओं को लाडली बना आवास योजना का लाभ दिया जाएगा।

महिलाओं को है पहली किस्त जारी होने का इंतजार

लाडली बना आवास योजना केंद्र सरकार के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के माध्यम से महिलाओं को संस्कृत बनाने के लिए उन्हें रहने के लिए पक्के मकान मुहैया कराई जाएगी। जिसके अंतर्गत प्रदेश की पिछली साल 17 सितंबर से लेकर 5 अक्टूबर तक महिलाओं के माध्यम से योजना आवेदन फार्म भरे जाएंगे। जिसके तहत उन सभी महिलाओं को लंबे समय से पहले किस्त ₹25000 जारी किया जाएगा। जिसके अंतर्गत सरकार पहली किस्त की राशि महिलाओं को उपलब्ध कराएगी।

यह पात्र महिलाएं होंगी पहली किस्त की हकदार 

लाडली बना आवास योजना की पहली किस्त का लाभ लेने के लिए केवल महिलाएं ही हकदार होंगी। जिसके तहत मध्य प्रदेश सरकार के माध्यम से लाडली बना आवास योजना के अंतर्गत सभी पात्र महिलाओं को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। जिसके अंतर्गत असहाय और गरीब भी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले सभी गरीब महिलाओं को इस योजना के अंतर्गत पक्के मकान माहिया करने के उपदेश से इस योजना की शुरुआत की गई है।

  • लाडली बहन आवास योजना का केवल गरीब परिवार की आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को ही केवल लाभ दिया जाएगा।
  • मकान बनाने के लिए 125000 की राशि केवल गरीब महिलाओं को दिया जाएगा।
  • जिन महिलाओं के बच्चे छत वाले मकान नहीं है उन्हें मकान को जर्जर हालत है उन्हें लाभ दिया जाएगा।
  • सिर्फ उन्हीं महिलाओं को लाभ दिया जाएगा जो कभी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण के लिए लाभ नहीं लिए हैं।
  • महिलाओं के पास 2.5  एकड़ से अधिक जमीन नहीं होनी चाहिए।

जल्दी चेक करें नई लाभार्थी सूची में अपना नाम

अगर आप सभी महिलाएं लाडली बहन आवास योजना में नई लिस्ट चेक करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से नई लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले लाडली बहन आवास योजना के Official Website – https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाना होगा।
  • इसके बाद Home page पर क्लिक करना होगा।
  • स्टेट होल्डर के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद बेनिफिशियरी की option पर क्लिक करना होगा।
  • एडवांस सर्च के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आवेदन फार्म प्राप्त होगा।
  • अपने राज्य अपने जिले अपने ब्लॉक का नाम चयन करना होगा।
  • इसके बाद आपको करना होगा।
  • आप सभी लाभार्थियों केअपना नाम सुनिश्चित कर सकते हैं।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Leave a Comment

Join Group!