SSC MTS Vacancy: एसएससी एमटीएस 10वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

SSC MTS Vacancy: एसएससी एमटीएस भर्ती को लेकर बंपर पदों पर बंपर भर्ती निकलकर सामने आए यदि आप सभी बच्चों को Candidate भर्ती प्रक्रिया में आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं। तो आप सभी Candidate के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है। आप सभी Candidate कर्मचारी चयन आयोग के Official Website पर जाकर नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

यदि आप सभी Candidate इस भर्ती की प्रक्रिया में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं। तो इस भर्ती प्रक्रिया की आवेदन प्रक्रिया 7 मई  2024 से शुरू हुई है। इस भर्ती प्रक्रिया की आखिरी तारीख 6 जून 2024 तक आप सभी Candidate भर्ती में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

SSC MTS Vacancy

एसएससी एमटीएस भर्ती को लेकर बंपर पदों पर बंपर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है। एसएससी एमटीएस भर्ती को लेकर कक्षा दसवीं के छात्रों के लिए 5000 से अधिक पदों पर अलग-अलग पदों के लिए आवेदन फॉर्म जारी कर दिए गए हैं। आप सभी को Candidate इस भर्ती प्रक्रिया में अलग-अलग पदों पर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इस भारतीय प्रक्रिया के Official नोटिफिकेशन को भी आप सभी Candidate पढ़ सकते हैं।

एसएससी एमटीएस भर्ती आवेदन शुल्क

एसएससी एमटीएस भर्ती के आवेदक स्कूल की यदि हम बात करें तो इस भारतीय प्रक्रिया में General वर्ग, OBC और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के Candidate को ₹100 तक का आवेदन का भुगतान करना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया में अन्य सभी वर्गों को कोई भी आवेदक शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

एसएससी एमटीएस आयु सीमा

एसएससी एमटीएस भर्ती प्रक्रिया में आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष होना चाहिए। इस भर्ती प्रक्रिया में अधिकतम आयु सीमा  25 वर्ष होना चाहिए। इस भर्ती प्रक्रिया में आयु सीमा की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया में सभी वर्गों के लिए सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

एसएससी एमटीएस शैक्षणिक योग्यता

एसएससी एमटीएस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता कि यदि हम बात करें तो इस भर्ती प्रक्रिया में शैक्षिक योग्यता मान्यता प्राप्त संस्था से दसवीं कक्षा पास होना जरूरी है।

एसएससी एमटीएस चयन प्रक्रिया

एसएससी एमटीएस भर्ती की चयन प्रक्रिया की यदि हम बात करें तो इस भर्ती प्रक्रिया में आप सभी Candidate का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया में दस्तावेज वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के माध्यम से आप सभी Candidate का चयन किया जाएगा। इस भर्ती में हवलदार पोस्ट के लिए Candidate का चयन फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

एसएससी एमटीएस आवेदन प्रक्रिया

अगर आप सभी Candidate एसएससी एमटीएस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से स्टेप बाय स्टेप ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

  • सबसे पहले एसएससी एमटीएस भर्ती के Official Website – https://ssc.nic.in/ पर जाना होगा।
  • इसके बाद होम पेज पर क्लिक करना होगा।
  • Official नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद ऑनलाइन अप्लाई पर क्लिक करना होगा।
  • आवेदन फार्म खुलकर आ जाएगा।
  • इसके बाद आवेदन फार्म में पूछे गए संपूर्ण जानकारी अपलोड करना होगा।
  • आवेदन का भुगतान करना होगा।
  • इसके बाद फॉर्म को सबमिट करना होगा।
  • इस तरीके से आप सभी Candidate इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

मुझे उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारा यह आर्टिकल जरूरी पसंद आया होगा। यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Leave a Comment

Join Group!