Rajasthan Board 10th Result 2024: राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म, इस दिन आएगा रिजल्ट

Rajasthan Board 10th Result 2024: राजस्थान बोर्ड दसवीं कक्षा का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा अक्सर अभ्यर्थियों का यह सवाल है तो आज आप लोगों को बताने जा रहा हूं की राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा। दोस्तों जैसा कि आप लोग जानते हो राजस्थान दसवीं बोर्ड में 10 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने सफलतापूर्वक एग्जाम दिया है अब एग्जाम देने के बाद अभ्यर्थियों का इंतजार है कि उनका रिजल्ट कब जारी किया जाएगा तो आईए जानते हैं इसके बारे में।

दोस्तों जैसे कि आप लोग जानते हो राजस्थान दसवीं बोर्ड का एग्जाम 7 मार्च से लेकर 30 मार्च तक 8:30 बजे से लेकर 11:45 तक आयोजित किया गया था। उनका एग्जाम सफलता संपूर्ण हो गया और अब बस इंतजार है कि रिजल्ट कब जारी किया जाएगा तो आईए जानते हैं रिजल्ट कब जारी किया जाएगा और रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं

Rajasthan Board 10th Result 2024
Rajasthan Board 10th Result 2024

राजस्थान बोर्ड 10th रिजल्ट कब आएगा?

दोस्तों आपको पता है पिछले साल 2023 दसवीं बोर्ड का रिजल्ट 2 जून 2023 को जारी किया गया था। उसी के मुताबिक हम आपको थोड़ा अनुमान बता सकते हैं कि इस बार का रिजल्ट मई के अंतिम सप्ताह या फिर जून के पहले सप्ताह में जारी की जाने की उम्मीद है वैसे अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नोटिस नहीं मिला है यह आपको एक अनुमान बता रहे है।

also read this : Hero Vida का इलेक्टिकल स्कूटर सिर्फ़ 4 हज़ार से, सिंगल चार्ज में 165KM धूल चटा देगा

How To Chek Rajasthan Board 10th Result 2024

अगर आप भी अपना या फिर अपने रिश्तेदार वालों का या अपने दोस्तों का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो आपको रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया नीचे बताई गई है।

रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, उसके बाद वहां पर आपको दसवीं बोर्ड की लिंक पर क्लिक करना होगा। उसके बाद वहां पर आप अपना रोल नंबर या नाम डालकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं

दोस्तों अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है रिजल्ट की सबसे पहले जानकारी पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन करें और हमारी वेबसाइट पर नियमित रूप से विकसित करते रहे ताकि आपको रिजल्ट की जानकारी सबसे पहले मिल सके धन्यवाद।

Leave a Comment

Join Group!