Food Vibhag Bharti 2024: खाद्य सुरक्षा विभाग में निकली नई भर्ती, ऐसे करना होगा आवेदन

हेलो दोस्तों आज हम बात करेंगे Food Vibhag Bharti 2024 के बारे में, अगर आप भी इस भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत खुशी की बात है क्योंकि इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो 18 मई 2024 से पहले पहले इसमें आवेदन कर लेना। इस भर्ती में आवेदन करने से लेकर आयु सीमा, योग्यता, एप्लीकेशन फीस सहित पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से देंगे तो बने रहिए हमारे साथ चलिए शुरू करते हैं।

दोस्तों क्या Food Vibhag Bharti में आवेदन करने की आपकी इच्छा है अगर हां तो आप 18 मई से पहले पहले इसमें आवेदन कर लेना क्योंकि 18 मई के बाद इसमें आवेदन नहीं कर सकते हैं और अगर अपने आवेदन कर दिया और आवेदन में किसी प्रकार की गलती हो गई और आप उनको सुधारना चाहते हैं तो उसके लिए आपको 25 मई से पहले पहले वह चीज करना होगा उसके बाद वह भी नहीं किया जाएगा तो कृपया इन तारीखों को ध्यान में रखें।

Age

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 40 वर्ष तक रखी गई है और आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के हिसाब से की जाएगी। वैसे सरकार के नियमानुसार आयोग में छूट गई दी जाएगी।

Date

इस भर्ती में आवेदन शुरू होने की तिथि 18 अप्रैल 2024 है जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 मई 2024 है कृपया समय सीमा का ध्यान में रखते हुए आवेदन कर लेवे।

Education Qualification

इस भर्ती में अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार मांगी गई है कि अभ्यर्थियों को संस्थान फार्मेसी में डिग्री का कोर्स किया हो और इसी के साथ साथ यूपीटीईटी एग्जाम भी पास किया हो। तो वो अभ्यर्थी इसमें आवेदन कर सकते है

Application Fees

अगर आप इस भर्ती में आवेदन कर रहे हैं और जानना चाहते हैं इसके लिए एप्लीकेशन फीस कितनी है तो आप लोगों को बता देते हैं Food Vibhag Bharti 2024 के लिए आपको ₹25 की एप्लीकेशन फीस रखी गई है और यह एप्लीकेशन फीस सभी के लिए समान है

Selection Process

आपने अगर इस भर्ती आवेदन किया है तो आपको बता दे चयन प्रक्रिया इसमें लिखित परीक्षा के आधार पर होगी उसके बाद आपके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

How To Apply

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन करने की इच्छा रखते हैं और नीचे बताएं की प्रक्रिया को फॉलो करके आसानी से इसमें आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको Food Vibhag Bharti की अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक आपको नीचे दिया गया है।
  • उसके बाद वहां पर जाकर आप उसका नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और उसे सही से पढ़े, जिसका लिंक वहां पर आपको मिल जाएगा।
  • एक बार जब आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन को पढ़ लेते हैं उसके बाद आप इसमें आवेदन कर सकते हैं।
  • आवेदन करने का लिंक आपको वहां पर मिल जाएगा।
  • आप जैसे ही आवेदन लिंक पर क्लिक करेंगे।
  • आपके सामने फॉर्म ओपन होगा उस फॉर्म में आप पूछी गई जानकारी और अपने दस्तावेज अपलोड कर दे।
  • और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद लास्ट में एक अपना प्रिंट आउट जरूर निकाल लेवे।

फूड विभाग भर्ती नोटिफिकेशन – यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Join Group!